उत्तर प्रदेश में कोरोना से पहली मौत, 25 साल के युवक ने गवाईं अपनी जान

उत्तर प्रदेश में कोरोना से पहली मौत, 25 साल के युवक ने गवाईं अपनी जान

सेहतराग टीम

कोरोना वायरस ने पूरे देश को तो अपनी चपेट में ले ही लिया है। लेकिन अब धीरे-धीरे कोरोना और भी जानलेवा होता जा रहा है। दरअसल गोरखपुर के बस्ती में 25 साल के कोरोना संक्रमित युवक की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि युवक गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में भर्ती था। मरने के बाद आई KGMU की जांच रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव निकला है।

पढ़ें- कोरोना वायरस की हर जानकारी और मदद के लिए यहां देखें राज्यवार हेल्पलाइन नंबर

खबरों के अनुसार गोरखपुर से जिस हसनैन अली (25 वर्ष) की रिपोर्ट आई थी वह पॉजिटिव है। बस्ती के गांधीनगर के रहने वाले थे। युवक को रविवार को गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सोमवार की सुबह इनकी मौत हो गई। सांस लेने में तकलीफ थी। मौत के बाद स्टाफ ने बताया कि उनके अंदर कोरोना के लक्षण थे।

युवक की मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद हड़कंप मच गया है। बस्ती पुलिस ने लॉकडाउन को सख्ती से पालन करने का निर्देश जारी किया है। इसके साथ ही इस युवक के संपर्क में आए लोगों की शिनाख्त की जा रही है। बताया जा रहा है कि सबको क्वारनटीन किया जा सकता है।

बस्ती के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक कैप्टन ओ.पी. सिंह के अनुसार जो मरीज भर्ती हुआ था, उसने कोई हिस्ट्री नहीं दी थी कि वह दिल्ली या मुंबई से आया है या विदेश से? इसलिए गलती तो मरीज के अटेंडेंट और मरीज ने की। मरीज यह कहकर भर्ती हुआ था कि हम 1 महीने से बीमार हैं और हमें सांस की प्रॉब्लम है।

उन्होंने कहा कि हमारे डॉक्टरों ने देखा तो उसको सीओपीडी में डायग्नोस किया और वह नॉर्मल मरीज की तरह वार्ड में गया। अगर उसने एक बार भी या उसके अटेंडेंट ने कहा होता कि यह मुंबई से लौटा है या हैदराबाद से लौटा है तो हम तुरंत उसको कोरोना वार्ड में भर्ती करते।

भारत में कोरोना वायरस की चपेट में आकर इतनी कम उम्र में मौत का यह मामला है। इससे पहले मध्य प्रदेश में 35 साल और बिहार में 38 साल के युवक की मौत हुई थी। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 25 साल के युवक की मौत के बाद देश में मरने वालों का आंकड़ा 50 हो गया है। अभी तक देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1700 को पार कर गया है।

 

इसे भी पढ़ें-

बढ़ता तापमान खत्म करेगा कोरोना वायरस, जानें क्या कहती है रिसर्च

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।